इन पांच स्थितियों में आप फाउंडेशन की जगह बीबी क्रीम का कर सकती हैं इस्तेमाल

इन पांच स्थितियों में आप फाउंडेशन की जगह बीबी क्रीम का कर सकती हैं इस्तेमाल

बीबी क्रीम मेकअप में एक बेहद ही वर्सेटाइल प्रॉडक्ट माना गया है। हालांकि लड़कियां अभी भी इसका इस्तेमाल कम ही करती हैं और मेकअप बेस के रूप में हम फाउंडेशन को ही प्राथमिकता देती हैं। यकीनन मेकअप बेस के रूप में फाउंडेशन का इस्तेमाल करना अच्छा आईडिया है। फाउंडेशन की मदद से आप लाइट कवरेज से लेकर हैवी कवरेज पा सकती हैं। हालांकि कुछ स्थितियों में फाउंडेशन की जगह बीबी क्रीम का इस्तेमाल करना ज्यादा अच्छा माना जाता है। इसे अप्लाई करना ना सिर्फ अधिक आसान व क्विक है। बल्कि अगर आप मेकअप में एक खास तरह का लुक चाहती हैं तो उसे भी पाने में बीबी क्रीम आपकी मदद कर सकती है। बीबी क्रीम का टेक्स्चर क्रीमी और मॉइश्चराइजिंग होता है और लाइट कवरेज के लिए यह अच्छी क्रीम मानी जाती है। इतना ही नहीं, यह क्रीम स्किन को मॉइश्चराइज करने के साथ-साथ सन प्रोटेक्शन भी देती है। तो चलिए आज हम आपको बता रहे हैं कि किन स्थितियों में आप फाउंडेशन को स्किप करके बीबी क्रीम का इस्तेमाल कर सकती हैं-

अगर जल्दी में हों आप

अगर आपको उठने में देर हो गई है या फिर आप ऑफिस जाने की जल्दी में हैं तो ऐसे में आप फाउंडेशन की जगह बीबी क्रीम लगा सकती हैं। बस आप अपने प्रॉब्लम एरिया को इससे कवर करें और आपको इवन टोन्ड लुक मिलेगा। साथ ही यह आपको एक नेचुरल लुक देगा। ऐसे में Office Rush के समय नेचुरल ग्लोइंग लुक पाने के लिए इसका इस्तेमाल करना एक बेहतरीन आईडिया है।

अगर चाहिए नो मेकअप लुक

फुल फेस मेकअप करने में ना सिर्फ समय काफी अधिक लगता है, बल्कि अब यह फुल हैवी मेकअप ट्रेंड में नहीं है। इन दिनों आम लड़कियों से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स नो मेकअप और मिनिमल मेकअपप करना पसंद करती हैं। ऐसे में बीबी क्रीम की मदद से आप एक ग्लोइंग नो मेकअप लुक पा सकती हैं। बस आप बीबी क्रीम की थोड़ी सी मात्रा लेकर अपने फेस व नेक एरिया पर अप्लाई करें। बस आपको एक फ्लॉलेस लुक मिलेगा। आखिरी में नो मेकअप लुक कंप्लीट करने के लिए मस्कारा के दो कोट और न्यूड लिपस्टिक लगाएं।

अगर ब्रेकआउट्स की हो समस्या

अगर आपकी एक्ने-प्रोन स्किन है और आप अपने पिंपल्स को छुपाने के लिए फाउंडेशन और कंसीलर का इस्तेमाल करती हैं, तो हो सकता है कि कभी-कभी इसके परिणामस्वरूप अधिक ब्रेकआउट हो सकते हैं। ऐसे में आप अपनी त्वचा को और अधिक परेशान ना करने के लिए फाउंडेशन की जगह एक बीबी क्रीम को अपनी स्किन पर अप्लाई करें।

अगर जाएं बीच पर

अगर आप बीच वेकेशन में जा रही हैं तो यकीनन वहां पर आपके लिए मेकअप करना संभव नहीं होगा, क्योंकि ह्यूमिडिटी इसे मेल्ट कर देगी। जिससे आपका मेकअप बेहद अजीब नज़र आएगा। लेकिन अगर आप चाहती हैं कि बिना मेकअप किए आपकी स्किन इवन-टोन्ड नजर आए तो ऐसे में आप बीबी क्रीम का इस्तेमाल कर सकती हैं। इतना ही नहीं, अगर आप एसपीएफ युक्त बीबी क्रीम को अपने फेस पर अप्लाई करती हैं तो इससे आपको सनबाथ के दौरान सन प्रोटेक्शन भी मिलेगा।

अगर सेल्फी में चाहिए नेचुरल लुक

अगर आप सेल्फी लवर है और अपने दोस्तों के साथ बहुत सारी सेल्फी लेने का प्लॉन कर रही हैं तो ऐसे में आपको बीबी क्रीम लगाकर नेचुरल व ग्लोइंग लुक मिलेगा। अगर आप फाउंडेशन और कंसीलर को बेहद अच्छी तरह अप्लाई करती हैं, लेकिन फिर भी कभी-कभी यह आपकी स्किन की लाइन्स के बीच में सेट हो जाता है, जिससे आपका लुक बिगड़ जाता है। ऐसे में अगर फाउंडेशन की जगह बीबी क्रीम को अप्लाई किया जाए तो इससे आपको एक स्मूद, नेचुरल और फ्लॉलेस लुक मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.