कूल आई जेल मास्क का इस्तेमाल

कूल आई जेल मास्क का इस्तेमाल

आज के समय में अधिकतर महिलाओं को आंखों से जुड़ी कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। लंबे समय तक कंप्यूटर पर काम करने या फिर ठीक से नींद ना लेने के कारण आंखों में थकान से लेकर पफीनेस, डार्क सर्कल्स यहां तक कि सिरदर्द आदि की परेशानी भी होती है। ऐसे में अधिकतर महिलाएं तरह-तरह के नुस्खे अपनाती हैं। हालांकि अगर आप इन नुस्खों को अपनाकर थक चुकी हैं और अब एक आसान और प्रभावशाली रास्ता अपनाना चाहती हैं तो कूल जेल आई मास्क का इस्तेमाल करके देखें। मैं खुद कूल जेल आई मास्क का इस्तेमाल करती हूं और इसका रिजल्ट कुछ ही पलों में नजर आने लगता है। पिछले कुछ समय में इन कूल जेल आईमास्क की पॉपुलैरिटी में काफी इजाफा हुआ है। इतना ही नहीं, इसके इस्तेमाल से कई बेहतरीन लाभ मिलते हैं, जिसके बारे में अधिकतर महिलाओं को पता ही नहीं होता। हालांकि आप भी अगर कूल जेल आई मास्क से मिलने वाले लाभों से अनजान हैं तो चलिए आज हम आपको इस बारे में बता रहे हैं-

आई बैग्स व पफीनेस से मिलेगा छुटकारा

कूल जेल आई मास्क का इस्तेमाल करने का एक लाभ यह है कि यह आई बैग्स व पफीनेस से छुटकारा दिलाने में मददगार है। दरअसल, यह कूल जेल आई मास्क fluid retention को दूर करने में मदद करते हैं, जिससे आपकी आंखों से पफीनेस भी खत्म होती है। इतना ही नहीं, अगर आप रात में इसे आंखों पर लगाकर सो जाती हैं तो इससे अगले दिन आपको अपनी आंखों में एक फ्रेशनेस का अहसास होगा।

आंखों की थकान करे दूर

कई बार ऐसा होता है कि लंबे समय तक कंप्यूटर पर काम करने से आंखों में थकान होने लगती है, जिससे आंखें ना सिर्फ भारी हो जाती है, बल्कि काम करने में भी परेशानी होती है। ऐसे में आप कूल जेल आई मास्क का इस्तेमाल करें। ऐसा करने से महज पांच मिनट में ही आपकी आंखों की सारी थकान गायब हो जाएगी और आप एक बार खुद को फिर से एनर्जेटिक महसूस करेंगी।

ड्राई आई से राहत

अमूमन देखने में आता है कि सर्दियों के दौरान आंखों के आसपास की त्वचा झुर्रियों वाली होने लगती है। नमी की कमी और यहां तक कि आंखों में खिंचाव के कारण भी ऐसा होता है। ऐसे में आप आई क्रीम लगाने के बाद, एक जेल आई मास्क का उपयोग करें, क्योंकि यह आपकी त्वचा को ठीक करेगा। हालांकि,ड्राई आई की समस्या होने पर बहुत लंबे समय तक कूलिंग आई मास्क को रखने से बचें।

डार्क सर्कल्स को कहें बाय-बाय

अगर आपको आंखों के नीचे काले घेरे हैं और आपको वह बिल्कुल पसंद नहीं है। तो आप हर दिन कूलिंग आई जेल मास्क का इस्तेमाल करना शुरू कर दें। अधिकतर मामलों में डार्क सर्कल्स के पीछे की मुख्य वजह निर्जलीकरण या एलर्जी होती है। ऐसे में अगर आप हर दिन इसका इस्तेमाल करेंगी तो आपको कुछ ही दिनों में काफी परिवर्तन नजर आने लगेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *